Business News

रॉयल डिक्री ने रॉयल कमीशन के प्रेसिडेंट, फहद अल-रशीद को रियाद शहर के लिए प्रेसिडेंट नियुक्त किया

Business Wire India

Fahd Abdulmohsan Al-Rasheed, the President of the Royal Commission of Riyadh City (Photo: AETOSWire)
Fahd Abdulmohsan Al-Rasheed, the President of the Royal Commission of Riyadh City (Photo: AETOSWire)

सऊदी अरब के राजा सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सॉद ने फहद अब्दुलमशन अल-रशीद को रॉयल कमीशन फॉर रियाद सिटी (आरसीआरसी) का प्रेसिडेंट बनाया है। इससे पहले, 2018 में उन्हें रॉयल कोर्ट में सलाहकार नियुक्त किया गया था। 

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्त यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20200120005223/en/
 
रॉयल कमीशन ऑफ रियाद सिटी के रॉयल कमीशन, फहद अब्दुलमोशन अल-रशीद (फोटो: एईटीओएसवायर)
 
अल-रशीद के कैरियर में नेतृत्व की भिन्न भूमिकाएं हैं और ये भूमिकाएं सऊदी अरब के प्रमुख सरकारी और निजी क्षेत्र के संगठनों में हैं। जनवरी 2008 लेकर सितंबर 2018 तक वे एम्मार, दि इकनोमिक सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और बोर्ड मेम्बर थे। यह सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध डेवलपर है जो इस समय किंग अब्दुल्ला इकनोमिक सिटी (केएईसी) का सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध विकासकर्ता है।

केएईसी ना सिर्फ दुनिया का पहला पबलिकली लिस्टेड ग्रीनफील्ड शहर है बल्कि वैश्विक स्तर पर इसे निजी क्षेत्र के नेतृत्व वाली सबसे बड़ी परियोजना माना जाता है।  सउदी अरब के रेड सी कोस्ट पर स्थित 181 वर्ग किलोमीटर में फैला यह शहर उन्नत शहरी और पर्यावरणीय निरंतरता खासियतों से युक्त है। केएईसी में अपने कार्यकाल के दौरान अलरशीद ने किंग अब्दुल्ला पोर्ट के विकास की शुरुआत की थी। यह इस क्षेत्र का पहला निजी पोर्ट है और दुनिया के सबसे बड़े सौ बंदगाहों में एक है। 120 से ज्यादा स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने केएईसी में एक कॉरपोरेट या औद्योगिक आधार बनाया और इसे लॉजिस्टिक व औद्योगिक सेवाओं के लिए एक अग्रणी क्षेत्रीय केंद्र बनाया। इसके साथ-साथ अल रशीद ने कई आवासीय, यूटिलिटी और मनोरंजन परियोजनाओं का नेतृत्व किया ताकि आर्थिक शहर को एक आकर्षक, एकीकृत पर्यटन और आवासीय डेस्टिनेशन बनाया जा सके।

इससे पहले अल-रशीद ने सऊदी अरबियन जनरल इनवेस्टमेंट अथॉरिटी (एसएजीआईए) में सीएफओ और डिप्टी गवरनर के रूप में काम किया और सऊदी अरामको में रहे जहां उन्होंने कई कॉरपोरेट फाइनेंस पहल का नेतृत्व किया। 

आरसीआरसी के प्रेसिडेंट के नए पद के अलावा फहद अल रशीद अपनी निम्नलिखित भूमिकाओं में भी रहेंगे:
  • पूरे राज्य में अपनी तरह के पहले, प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान कॉलेज ऑफ बिजनेस एंड आंत्रप्रेनयोरशिप के बोर्ड ऑफ ट्रस्टी के वाइस चेयरमैन । यह संस्थान कारोबारी उद्यमियों और प्रमुख क्षेत्रों (सरकारी, निजी और असैनिक समाज) में भविष्य में अग्रणी होना चाहने वालों को प्रशिक्षण देने वाला बनना चाहता है। मिस्क (MiSK) फाउंडेशन, बैबसन इंटरनेशनल कॉलेज और लॉकहीड मार्टिन कॉरपोरेशन कॉलेज के संस्थापकों में हैं;
  • मुनाफा न कमाने वाले, जीनिवा आधार वाले रेड सी फाउंडेशन के संस्थापक और चेयरमैन। यह रेड सी क्षेत्र के आस-पास व्यापार को बढ़ावा देता है;
  • एम्मार इकनोमिक सिटी, किंग अब्दुल्ला पोर्ट; और रियाद में डिप्लोमैटिक क्वार्टर्स के बोर्ड सदस्य।
     
वर्ल्ड इकनोमिक फोरम ने 2011 में अल-रशीद को एक युवा ग्लोबल लीडर के रूप में सम्मानित किया था।

उनके पास अमेरिका स्थित सेंट लुइस के वाशिंगटन यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिसट्रेशन में उनके पास स्नातक की डिग्री है। इसके अलावा, वे स्टैनफोर्ड बिजनेस सकूल से एमबीए हैं। हावर्ड ग्रेजुएट स्कूल ऑफ डिजाइन से वे रीयल इस्टेट डेवलपमेंट में एडवांस्ड मैनेजमेंट प्रोग्राम में स्नातक हैं।

*स्रोतAETOSWire (एईटीओएस वायर)

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम (businesswire.com): https://www.businesswire.com/news/home/20200120005223/en/
 
संपर्क:
रॉयल कमीशन फॉर रियाद सिटी (आरसीआरसी)
रियाद, सऊदी अरब
आर्किटेक्ट खालिद अल हज्जानी 
निदेशक, आर्किटेक्चरल प्रोजेक्ट्स प्रोग्राम और लोक मामले
सेल: +966544777772
hazzani@rcrc.gov.sa

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।